प्रदर्शन और तनाव के बीच राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं ट्रंप
अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर पूरे देश में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सप्ताह नस्लीय और राष्ट्रीय एकता के मुद्दे पर राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं

प्रदर्शन और तनाव के बीच राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं ट्रंप

अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर पूरे देश में हो रहे विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सप्ताह नस्लीय और राष्ट्रीय एकता के मुद्दे पर राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं। अमेरिका के आवास और शहरी विकास मंत्री बेन कार्सन ने रविवार को सीएनएन को दिए इंटरव्यू में कहा, व्हाइट हाउस के अधिकारी राष्ट्रीय एकता के मुद्दों पर ट्रंप के संबोधन की योजना बना रहे हैं। उम्मीद है कि ट्रंप इस सप्ताह ही राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं।

मिनेपोलिस में बदले नियम

घुटने से गर्दन दबाने के चलते हुई जॉर्ज की मौत के बाद मिनेपोलिस शहर की पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि वह अब किसी भी आरोपी को गर्दन से नहीं पकड़े। मिनेसोटा राज्य की मिनेपोलिस शहर की पुलिस पर लगे इस प्रतिबंध को लेकर बाकायदा यहां के मेयर जैकब फ्रे ने घोषणा की और कहा कि अभी हमें और सुधारों की जरूरत है। 

शहर के पुलिस विभाग में जवाबदेही को बढ़ावा देने के लिए यह कदम उठाया गया है ताकि फिर किसी जॉर्ज की गर्दन को घुटनों से न दबाया जा सके। इस बाबत राज्य के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के बीच समझौता भी हुआ।

YOUR REACTION?



फेसबुक वार्तालाप