NDRF के 50 कर्मी कोरोना से संक्रमित, चक्रवात अम्फान के दौरान पश्चिम बंगाल में थे
पश्चिम बंगाल में चक्रवात अम्फान के दौरान अभियान में शामिल एनडीआरएफ के 50 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। कई के परिणाम अभी आने बाकी हैं।

NDRF के 50 कर्मी कोरोना से संक्रमित, चक्रवात अम्फान के दौरान पश्चिम बंगाल में थे

पिछले महीने पश्चिम बंगाल में आए चक्रवात अम्फान के दौरान बचाव अभियान में शामिल राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) के 50 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल से कटक, ओडिशा में अपने बेस पर लौटने के बाद अब तक 170 से अधिक कर्मियों का परीक्षण किया गया है। 

बताया गया कि संपर्क ट्रेसिंग के आधार पर कर्मियों का परीक्षण किया गया क्योंकि पश्चिम बंगाल में तैनात उनमें से एक कुछ दिन पहले संक्रमित पाया गया था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चक्रवात अम्फान के लिए तैनात किए गए कम से कम 50 कर्मी अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनमें से लगभग सभी बिना लक्षण वाले हैं। अभी और परीक्षण किए जा रहे हैं। 

जो पॉजिटिव पाए गए उन्हें अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। एनडीआरएफ ने चक्रवात के दौरान 20 मई को और उसके बाद राहत और बचाव कार्य के लिए पश्चिम बंगाल में 19 टीमों को तैनात किया था। प्रत्येक टीम में लगभग 45 जवान थे। 3 जून को एक कर्मी में कोविड-19 के लक्षण दिखे और वो पॉजिटिव पाया गया। उसे कटक के अश्विनी अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में, बंगाल जाने वाले NDRF के सभी जवानों का परीक्षण किया गया। 49 के टेस्ट पॉजिटिव आए। 

YOUR REACTION?



फेसबुक वार्तालाप