चलती ट्रेन में दिया था 90 लाख के सोने की लूट को अंजाम, दिल्ली पुलिस ने किया दो बदमाशों को गिरफ्तार
ये बदमाश वारदात को अंजाम देकर बिहार चले गए थे और पिछले कई महिनों से बिहार के गया जिले में छिपे हुए थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इस गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.

चलती ट्रेन में दिया था 90 लाख के सोने की लूट को अंजाम, दिल्ली पुलिस ने किया दो बदमाशों को गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मई के महीने में सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन में 90 लाख रुपये के सोने की सनसनीखेज लूट की वारदात को सुलझाते हुए 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इन बदमाशों पर पुलिस ने 20 हजार रुपये का इनाम रखा हुआ था. गिरफ्तार बदमाशों के नाम सुरेंदर पासवान और रुन्नु कुमार है. ये बदमाश वारदात को अंजाम देकर बिहार चले गए थे और पिछले कई महिनों से बिहार के गया जिले में छिपे हुए थे. सूचना मिलने पर पुलिस ने दबिश देकर दोनों लुटेरो को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस को इनके गिरोह के चार बदमाशों की अभी भी तलाश है.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक सोना, चांदनी चौक के एक ज्वैलर का था. इस ज्वैलर के यहां काम करने वाले एक शख्स संतोष ने बदमाशों को सोने के बारे में जानकारी दी थी और बताया था कि लाल बहादुर नाम का एक कलेक्शन एजेंट चांदनी चौक के ज्वैलर से सोना लेकर बिहार के सिवान में दूसरे ज्वैलर को देगा. इंफॉर्मेशन मिलने के बाद इस गिरोह के सदस्यों ने एजेंट लाल बहादुर का पीछा करना शुरू कर दिया और फिर सब्जी मंडी रेलवे स्टेशन से ट्रेन में लाल बहादुर का पीछा करते हुए चढ़ गए. उसके बाद चलती ट्रेन में लाल बहादुर से सोना लूटने के बाद लुटेरे ट्रेन से कूदकर फरार हो गए.

ज्वैलर के नौकर ने ही पूछताछ के बाद खोली थी इस लूट की वारदात की परतें

जांच के दौरान पुलिस को पहले ही शक था कि कोई जानकार ही इस लूट की वारदात में शामिल हो सकता है. क्योंकि लुटेरों को सोने के बारे में सटीक जानकारी थी यही वजह है जब पुलिस ने ज्वैलर के यहां काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की तो संतोष टूट गया. उसने बताया कि उसने अपने साथियों को इस सोने के बारे में जानकारी दी थी और उन्होंने ही वारदात को अंजाम दिया है. जिसके बाद से ही पुलिस कई महीनों से बदमाशों की तलाश कर रही थी. आखिरकार सूचना मिलने के बाद पुलिस ने इस गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस गिरोह के बाकी बदमाशों की तलाश कर रही है.

YOUR REACTION?



फेसबुक वार्तालाप